मैट्रिक परीक्षा 2020 की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य के लिए पारिश्रमिक भुगतान एवं स्क्रूटिनी के लिए विज्ञप्ति।



बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना
विज्ञप्ति संख्या- पी.आर. 126/2020



वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य के लिए पारिश्रमिक भुगतान हेतु सभी मूल्यांकन केन्द्र निदेशक एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी के लिए आवश्यक सूचना एतद द्वारा सचित किया जाता है कि वार्षिक माध्यमिक (सैद्धान्तिक) परीक्षा, 2020 की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन हेतु सभी मूल्यांकन केन्द्र निदेशक को मूल्यांकन निर्देशिका प्रेषित किया गया था। निर्देशिका की कंडिका 34.4, 34.5 एवं 34.5 में क्रमशः सह-परीक्षक/प्रधान परीक्षक (जिनके द्वारा उत्तरपुस्तिका का मूल्यांकन किया गया है), M.P.P तथा कम्प्यूटर के जानकार शिक्षक/कर्मी (मेकर, चेकर एवं सुपरदाईजर) के पारिश्रमिक भुगतान के संबंध में अलग-अलग विहित प्रपत्र में वांछित विवरणी भरकर उसकी सत्यापित कॉपी समिति को ई0-मेल आई०डी0 dditofss-bseb-bih@gov.in पर Excef+pDF में मूल्यांकन अवधि में प्रतिदिन अनिवार्य रूप से भेजने हेतु निदेश दिया गया था ताकि इनके पारिश्रमिक का भुगतान समिति द्वारा आनलाइन किया जा सके।
अपने मूल्यांकन केन्द्र पर मुल्यांकन कार्य में संलग्न सह-परीक्षक / प्रधान परीक्षक, M.P.P तथा कम्प्यूटर के जानकार शिक्षक/कर्मी (मेकर, चेकर एवं सुपरवाईजर) के पारिश्रमिक से संबंधित वांछित विवरणी विहित प्रपत्र में भरकर सत्यापित कर दिनांक 05.06.2020 तक समिति के उपर्युक्त ई0-मेल आई0डी0 पर प्राप्त कराना सुनिश्चित करेंगे। ताकि उनके पारिश्रमिक का भुगतान करने की कार्रवाई की जा सके।


--------------------------------------

स्क्रूटिनी हेतु ऑनलाइन आवेदन   

वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 में सम्मिलित परीक्षार्थी यदि अपने किसी एक विषय या सभी विषयों में मिले अंक से संतुष्ट नहीं हैं, तो वे संबंधित विषय की उत्तरपुस्तिका की स्क्रूटिनी हेतु समिति की वेबसाइट पर दिनांक 29.05.2020 से 12.06.2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

स्क्रूटिनी हेतु ऑनलाइन आवेदन करते समय प्रति विषय 70/- रुपए का शुल्क देना होगा।

स्क्रूटिनी हेतु आवेदन समिति के वेबसाइट http://biharboardonline.com पर किया जाएगा।