Bihar Guest teacher Payment Instruction during Lock Down Period




शिक्षा विभाग, बिहार, पटना।

पत्रांक : 09/अतिथि शिक्षक-01/2019 441
प्रेषक,
गिरिवर दयाल सिंह
निदेशक, माध्यमिक शिक्षा।


सेवा में,
सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी।
सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (माध्यमिक)
विषय: राज्य के माध्यमिक शिक्षा प्रक्षेत्र अन्तर्गत विभिन्न कोटि के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में निर्धारित पारिश्रमिक पर सेवा दे रहे अतिथि शिक्षकों को कोविड-19 के संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन अवधि का निर्धारित पारिश्रमिक भुगतान करने के संबंध
पटना, दिनांक:28.07.2020

महाशय,
निदेशानुसार उपर्युक्त विषय के संबंध में कहना है कि वित्त विभाग के पत्रांक 3722 दिनांक 23.07.2020 द्वारा प्राप्त दिशा-निर्देश के आलोक में सम्यक विचारोपरान्त विभाग द्वारा राज्य के माध्यमिक शिक्षा प्रक्षेत्र अन्तर्गत विभिन्न कोटि के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में निर्धारित पारिश्रमिक पर सेवा दे रहे अतिथि शिक्षकों को कोविड-19 के संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा घोषित माह जुलाई, 2020 में लॉकंडाउन अवधि का निर्धारित पारिश्रमिक का भुगतान करने का निर्णय लिया गया है।
यह भी निर्णय लिया गया है कि छठे चरण के उच्च माध्यमिक शिक्षक के नियोजन की प्रक्रिया के क्रम में उच्च माध्यमिक शिक्षकों के पदस्थापन में वैसे उच्च माध्यमिक विद्यालय जहाँ अतिथि शिक्षक कार्यरत नहीं है, को प्राथमिकता दी जाय।
वर्णित स्थिति में निम्न निदेशों का अनुपालन सुनिश्चित करें :-
1. माध्यमिक शिक्षा प्रक्षेत्र अन्तर्गत विभिन्न कोटि के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में निर्धारित पारिश्रमिक पर सेवा दे रहे अतिथि शिक्षकों को कोविड-19 के संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा माह जुलाई, 2020 में घोषित लॉकडाउन अवधि में शैक्षणिक कैलेण्डर अनुसार विद्यालय खुला रहने की तिथियों को कार्यरत मानते हुए निर्धारित पारिश्रमिक का भुगतान करना सुनिश्चित करें।
2. छठे चरण के उच्च माध्यमिक शिक्षक के नियोजन की प्रक्रिया के क्रम में उच्च माध्यमिक शिक्षकोंके पदस्थापन में वैसे उच्च माध्यमिक विद्यालय जहाँ अतिथि शिक्षक कार्यरत नहीं है, को प्राथमिकता दी जाय।

विश्वाभाजन
(गिरिवर दयाल सिंह)
निदेशक. माध्यमिक शिक्षा।

ज्ञापांक : 09/अतिथि शिक्षक-01/2019 441 पटना, दिनांक - 28.07.2020।
प्रतिलिपि : माननीय मंत्री, शिक्षा विभाग के आप्त सचिव/अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग के प्रधान आप्त सचिव/सभी क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक/सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थाo) को सूचनार्थ एवं आवश्यक कार्यार्थ प्रेषित।

निदेशक, माध्यमिक शिक्षा।




Ads top Article

Ads middle Article 1

Ads middle Article 2

Ads bottom Article